Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतारा, घुसपैठ की कर रहे थे कोशिश

डोडा। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. सेना ने आठ सितंबर को देर रात दो आतंकियों को मौत के ...

डोडा। जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. सेना ने आठ सितंबर को देर रात दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. सुरक्षाबलों ने उनके पास से भारी मात्रा में भारी गोला-बारूद बरामद किया है. ऑपरेशन अब भी जारी है. सेना ने इस ऑपरेशन को नाम- ओपी कांची दिया है. 

इंडियन आर्मी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुठभेड़ की जानकारी दी. एक्स पर आर्मी ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी बड़ी घटना है. इससे पहले दो सितंबर को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था. 

29 अगस्त को कुपवाड़ा में एनकाउंटर हुआ था. एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे. इनमें दो आतंकी माछिल तो एक तंगधार में मारा गया था. सेना ने कहा था कि माछिल और तंगधान में 28-29 अगस्त को मौसम खराब था. इस दौरान देर रात एक संदिग्ध गतिविधि देखी गई. इसके बाद सेना और पुलिस ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया. ऑपरेशन में उनको मार डाला गया.

डोडा में 14 अगस्त को आंतकियों से हुए मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन दीपक सिंह शही हो गए. कैप्टन सिंह डोडा के असार फॉरेस्ट एरिया में हो रहे मुठभेड़ को लीड कर रहे थे. मुठभेड़ में एक आंतकियों को सेना ने जहन्नुम पहुंचा दिया था. 

15 जुलाई को रात नौ बजे डेसा फॉरेस्ट एरिया में आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ हो गई थी. मुठभेड़ में सेना के कैप्टन सहित चार जवान की मौत हो गई. हमले में एक पुलिस कर्मी भी मारा गया. इस मुठभेड़ की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ने ली थी. 

No comments