Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिंदुओं को दे रहे धमकी, मदरसे के छात्र भी दुर्गा पूजा के विरोध में उतरे

नई दिल्ली। बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है. बांग्लादेशी कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के साथ जमकर बर्बरता की. उनकी हत्या की. उनके घर और द...

नई दिल्ली। बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन हो चुका है. बांग्लादेशी कट्टरपंथियों ने हिंदुओं के साथ जमकर बर्बरता की. उनकी हत्या की. उनके घर और दुकान जला दिए. अब दूर्गा पूजा आने वाली है. दूर्गा पूजा हिंदुओं का खास त्योहार है. ऐसे में अब कट्टरपंथी हिंदू समुदाय को दोबारा धमकाने लगे हैं. धमकी दे रहे कट्टरपंथी हिंदुओं को दुर्गा पंडाल तक नहीं लगाने दे रहे हैं. हिंदू समुदाय घबराया हुआ है, इस वजह से उन्हें आयोजन स्खल बदलने को मजबूर होना पड़ रहा है. 

ढाका में कई लोग उत्सव मनाने के खिलाफ 

बांग्लादेश के अधिकांश इलाक ऐसे हैं, जहां दुर्गा पूजा मनाने के लिए हिंदूओं को धमकाया जा रहा है. एक सप्ताह पहले राजधानी ढाका के उत्तरा उपनगर के कई सेक्टरों में कट्टरपंथी इस्लामिक समूहों ने मानव शृंखला बनाई थी. उनका कहना है कि वे लोग दूर्गा पूजा के खिलाफ हैं. 

मदरसे के छात्र भी कर रहे विरोध

मानव शृंख्ला के कारण इलाके में तनाव बढ़ा तो पुलिस और सेना ने हिंदू और मुस्लिम समुदायों के नेताओं के साथ बैठकें की. पिछले साल हिंदू समुदाय ने उत्तरा के सेक्टर 11 में दुर्गा पूजा का आयोजन किया था. लेकिन इस बार बगल की मस्जिद में नमाज पढ़ने जाने वले लगों ने विरोध किया. मस्जिद वालों के साथ ही, मदरसे के छात्र भी दूर्गा पूजा के विरोध में उतर आए. उन्होंने वहां मिलकर मानव श्रृंख्ला बनाई. इसके बाद जब हिंदुओं ने दुर्गा पूजा 11 की बजाये सेक्टर 13 में मनाने के लिए राजी हुआ तो वहां भी विरोध शुरू हो गया.

No comments