Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

दंतैल ने 5 मवेशियों को मौत के घाट उतारा, ग्रामीणों में दशहत

कोरबा। कटघोरा वनमंडल के पसान रेंज में हाथियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। सोमवार रात को एक दंतैल हाथी, जो अपने झुंड से अलग हो गया था, ने अड़सरा...

कोरबा। कटघोरा वनमंडल के पसान रेंज में हाथियों का आतंक बढ़ता जा रहा है। सोमवार रात को एक दंतैल हाथी, जो अपने झुंड से अलग हो गया था, ने अड़सरा बीट के बरबटपारा गांव में उत्पात मचाते हुए पांच मवेशियों की जान ले ली और तीन अन्य को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इस घटना के बाद से इलाके में भय का माहौल व्याप्त है।

इन दिनों कटघोरा वनमंडल के केंदई रेंज में 48 हाथियों का एक दल विचरण कर रहा है। इसी दल से अलग होकर यह दंतैल हाथी जलके सर्किल के रास्ते अड़सरा गांव में प्रवेश कर गया। गांव के बरबटपारा में विजय और वेद कुमार नामक ग्रामीणों के घर के बाहर बंधे मवेशियों पर हमला कर दिया, जिसमें पांच मवेशियों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम कराया। साथ ही, घायल मवेशियों का इलाज किया जा रहा है। इस घटना की रिपोर्ट तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों को सौंप दी गई है।

हाथी का आतंक यहीं नहीं थमा, उसने पसान गांव के खेतों में खड़ी फसल को भी रौंद डाला, जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है, और वन विभाग हाथी की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है।


No comments