Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

एमआईसी में कई फैसले : शहर में चारों तरफ गौठान बनाने का प्रस्ताव

रायपुर। शहर में आवारा मवेशियों और कुत्तों की समस्या को लेकर सोमवार को महापौर परिषद की बैठक में चर्चा हुई। निगम जल्द ही शहर के चारों ओर गौठान...

रायपुर। शहर में आवारा मवेशियों और कुत्तों की समस्या को लेकर सोमवार को महापौर परिषद की बैठक में चर्चा हुई। निगम जल्द ही शहर के चारों ओर गौठान तैयार करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजेगा। सोनडोंगरी में तैयार हो रहे डॉग शेल्टर को जल्द शुरू कराने की चर्चा हुई। यहां पर बीमार कुत्तों का इलाज करने के साथ उनकी नसबंदी भी की जाएगी। इससे उनकी वंशवृद्धि रुकेगी। शहर आवारा और खूंखार कुत्तों के आतंक से मुक्त हो सकेगा।

एमआईसी की बैठक महापौर एजाज ढेबर की अध्यक्षता में दोपहर 12 बजे शुरू हुई। बैठक में दानवीर भामाशाह वार्ड के मंगलबाजार, खालबाड़ा, कुकरी तालाब, कलिंग नगर आदि इलाकों में जलभराव की समस्या दूर करने 1.64 करोड़ से कवर्ड नाली व पुलिये का प्रस्ताव स्वीकृत किया गया।

शहर में हवा की गुणवत्ता सुधारने के लिए 15वें वित्त आयोग के तहत 4.50 करोड़ के काम की स्वीकृति दी गई। बैठक में राष्ट्रीय पेंशन सहित कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई। सफाई ठेकेदारों के टेंडर नहीं किए जाने को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष नागभूषण राव यादव ने आपत्ति की। उन्होंने कहा कि एल-1 को टेंडर जारी किया जाना चाहिए। बार-बार टेंडर निरस्त क्यों किया जा रहा है।

महापौर एजाज ढेबर ने निगम कमिश्नर और संबंधित विभाग के अफसरों को इन तमाम शिकायतों को जल्द दूर करने के निर्देश दिए। इस मौके पर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा, एमआईसी सदस्य ज्ञानेश शर्मा, सुंदर जोगी, जितेंद्र अग्रवाल, समीर अख्तर, सुरेश चन्नावार, आकाश तिवारी, सहदेव व्यवहार, द्रोपती पटेल निगम सचिव विनोद पांडे आदि मौजूद थे।

No comments