Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

महतारी वंदन योजना से लाभांवित महिला हितग्राहियों ने किया वृक्षारोपण

बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चंद्रवाल के निर्देशन में महतारी वंदन योजना के लाभान्वित महिला हितग्राहियों ने ’एक पेड़ मां के नाम’ अंतर्गत जिले...


बालोद। कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह चंद्रवाल के निर्देशन में महतारी वंदन योजना के लाभान्वित महिला हितग्राहियों ने ’एक पेड़ मां के नाम’ अंतर्गत जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में पौधारोपण किया। उल्लेखनीय है कि इस अभियान के अंतर्गत 15 अगस्त तक महतारी वंदन योजना से लाभान्वित जिले के सभी 02 लाख 52 हजार महिला हितग्राहियों के घरों में वृक्षारोपण किया जाएगा।

महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी विपीन जैन ने बताया कि पूर्व में इस अभियान के तहत जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं हितग्राहियों के घरो में 25 हजार से अधिक पौधों का रोपण किया जा चूका है। इस अभियान के तहत आज वन विभाग के सहयोग से महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को उनके घरों में पौधरोपण हेतु पौधा प्रदान किया गया।

इसके अंतर्गत आज जिला कार्यक्रम अधिकारी विपीन जैन ने गुरूर परियोजना के ग्राम कन्हारपुरी में महिला हितग्राही के घर में पौधरोपण किया। इस दौरान उन्होंने कोरगुड़ा, सोनडोंगरी, पेटेचुआ, गुरूर नगर पंचायत आदि ग्रामों के आंगनबाड़ी केन्द्रों का भ्रमण कर महिला हितग्राहियों को पौध रोपण के महत्व के संबंध में जानकारी दी।

जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि बालोद जिले में 02 लाख 52 हजार से अधिक महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत प्रतिमाह लगभग 23 करोड़ की राशि प्रदान की जा रही है। इस दौरान परियोजना अधिकारी गुरूर बीआर मण्डावी सहित पर्यवेक्षक एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

No comments