Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

बीएसपी में दुर्घटना के बाद पशुओं को बाहर निकालने की मांग

भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के भीतर विचरण करने वाले पशुओं को बाहर निकालने की मांग जोर पकड़ रही है। बुधवार को संयुक्त यूनियन के प्रतिनिधियों ...


भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के भीतर विचरण करने वाले पशुओं को बाहर निकालने की मांग जोर पकड़ रही है। बुधवार को संयुक्त यूनियन के प्रतिनिधियों ने इस मुद्दे को लेकर महाप्रबंधक से मुलाकात की और संयंत्र के भीतर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल उठाए।

दरअसल मंगलवार रात को एस एस शॉप के कर्मचारी रामजीत, सेकंड शिफ्ट की ड्यूटी के बाद घर जाते समय एक गंभीर दुर्घटना का शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि मेन गेट के पास वर्क बिल्डिंग 2 के सामने उन्हें एक गाय से बचने के प्रयास में अपनी बाइक का संतुलन खो दिया और होर्डिंग पोल से टकरा गए। घायल अवस्था में उन्हें तुरंत मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया, जहां से उनकी स्थिति को देखते हुए सेक्टर 9 अस्पताल में भर्ती कराया गया। दुर्भाग्यवश, सुबह 6 बजे उनकी मृत्यु हो गई।

इस दुखद घटना के बाद, इंटक, बीएमएस, सीटू, एचएमएस, और एटक सहित संयुक्त यूनियन के पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और तुरंत महाप्रबंधक जे एन ठाकुर एवं विकास चंद्रा से मुलाकात की। उन्होंने संयंत्र के भीतर विचरण कर रहे पशुओं को बाहर निकालने की मांग की ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सके। इसके अलावा, यूनियन ने मेन गेट के पास सर्विस रोड पर लगे होर्डिंग्स को हटाने की भी मांग की, जिसे प्रबंधन ने स्वीकार कर लिया है।

यूनियन पदाधिकारियों ने यह भी कहा कि दिवंगत रामजीत के परिवार को अनुकंपा नियुक्ति देने में किसी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने प्रबंधन से विशेष ध्यान देने का अनुरोध किया।

इस घटना से संयंत्र में सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएं उठी हैं। बैठक में बीएमएस महासचिव चन्ना केसावलू, वशिष्ठ वर्मा, इंटक महासचिव वंश बहादुर सिंह, एटक महासचिव विनोद कुमार सोनी, शिव शंकर सिंह, प्रदीप पाल, और अन्य प्रमुख यूनियन नेता उपस्थित थे, जिन्होंने इस मामले को प्रमुखता से उठाया।

No comments