Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

केदारनाथ में आसमान से गिरा हेलीकॉप्टर, जमीन पर हुआ चकनाचूर; सामने आया खौफनाक वीडियो

देवभूमि उत्तराखंड के केदारनाथ से एक खौफनाक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक हेलीकॉप्टर को ऊपर से गिरते हुए देखा जा सकता है। हालांकि बता...

देवभूमि उत्तराखंड के केदारनाथ से एक खौफनाक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक हेलीकॉप्टर को ऊपर से गिरते हुए देखा जा सकता है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह हैलीकॉप्टर खराब था और इसे रिपेयरिंग के लिए ले जाया जा रहा था। खराब हेलीकॉप्टर को एक अन्य हेलीकॉप्टर में बांधकर ले जाया जा रहा था। इसी बीच हेलीकॉप्टर जिस चैन से बंधा था वह चैन टूट गई। इसके बाद खराब हेलीकॉप्टर आसमान से सीधे जमीन पर आ गिरा। इस पूरी घटना का वीडियो भी कैमरे में कैद हो गया है। वहीं जमीन पर गिरने के बाद खराब हेलीकॉप्टर पूरी तरह से चकनाचूर हो गया है। वहीं मौके पर एसडीआरएफ की टीम मौजूद है।

बताया जा रहा है कि केदारनाथ में मरम्मत कार्य के लिए एमआई-17 विमान से गौचर हवाई पट्टी पर लाया जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 24 मई 2024 को तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर को एयरलिफ्ट किया जा रहा था, लेकिन उसे इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया, "शनिवार को एमआई-17 विमान की मदद से हेलीकॉप्टर को मरम्मत के लिए गौचर हवाई पट्टी पर ले जाने की योजना थी। थोड़ी दूरी तय करते ही हेलीकॉप्टर के वजन और हवा के कारण एमआई-17 का संतुलन बिगड़ने लगा, जिसके कारण हेलीकॉप्टर को थारू कैंप के पास उतारना पड़ा। हेलीकॉप्टर में कोई यात्री या सामान नहीं था। सूचना मिलते ही बचाव दल मौके पर पहुंच गया। टीम स्थिति का निरीक्षण कर रही है।"

मौके पर एसडीआरएफ एसडीआरएफ की टीम मौजूद

वहीं एसडीआरएफ ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "आज एसडीआरएफ बचाव दल को पुलिस चौकी लिनचोली के माध्यम से सूचना मिली कि एक निजी कंपनी का खराब हेलीकॉप्टर, जिसे श्री केदारनाथ हेलीपैड से दूसरे हेलीकॉप्टर द्वारा गोचर हेलीपैड तक ले जाया जा रहा था, थारू कैंप के पास लिनचोली में नदी में गिर गया है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत कार्य जारी है। इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। एसडीआरएफ की टीम द्वारा खोजबीन की जा रही है।"


No comments