Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने किया ध्वजारोहण, प्लास्टिक मुक्त कोरिया बनाने का लिया संकल्प

    कोरिया। कोरिया जिले की कलेक्टर, चंदन त्रिपाठी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टोरेट परिसर में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उन्हों...

 


 

कोरिया। कोरिया जिले की कलेक्टर, चंदन त्रिपाठी ने 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कलेक्टोरेट परिसर में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर त्रिपाठी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से आव्हान की हमें आजादी जिस संघर्ष, बलिदान, त्याग से मिला है, उसका सम्मान करना हर नागरिक की जिम्मेदारी है।

त्रिपाठी ने कहा कि हम सबको संकल्प लेना होगा कि जिस तरह से हम घरों व परिवेश को साफ सुथरा रखते हैं उसी तरह से अपने आसपास प्लास्टिक के उपयोग को छोड़ना होगा। उन्होंने प्लास्टिक, पालीथीन से होने वाले नुकसान के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की। कलेक्टर त्रिपाठी ने प्लास्टिक मुक्त कोरिया का संकल्प लिया। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की कि वे अपने घरों और आसपास के क्षेत्रों में प्लास्टिक का उपयोग बंद करें और पर्यावरण की रक्षा के लिए स्वच्छता बनाए रखें। उन्होंने प्लास्टिक और पॉलिथीन के हानिकारक प्रभावों के बारे में जागरूकता बढ़ाने पर भी जोर दिया।

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि वे जनसामान्य की समस्याओं को गंभीरता से लें और उनका त्वरित समाधान सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे प्रयासों से बड़े बदलाव लाए जा सकते हैं, जो आम जनता के लिए बेहद लाभदायक हो सकते हैं।

त्रिपाठी ने सभी अधिकारियों से कहा कि जनसामान्य की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुने और समय-सीमा में त्वरित निराकरण करना सुनिश्चित भी करें।जनसामान्य उम्मीद के साथ कार्यालय में उपस्थित होते हैं, ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि उनकी समस्याओं का निदान कर उन्हें लाभान्वित करें। हम सबकी जिम्मेदारी है कि छोटे-छोटे प्रयास करने से ऐसे कई महत्वपूर्ण कार्य सम्पन्न हो जाते हैं, जो आमजन के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होते हैं।

त्रिपाठी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कहा कि कोरिया को प्रकृति ने खूब संवारा है, इसे बचाने के लिए, इसकी सुंदरता को कायम रखने के लिए हर व्यक्ति को अपनी जिम्मेदारी का अहसास होना जरूरी है। उन्होंने प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में काफी तथ्यपरक जानकारी दी। उन्होंने सभी से अपील की प्लास्टिक, पालीथीन से होने वाले नुकसान से स्वयं बचे और आने वाले पीढ़ी को भी इसके दुष्प्रभाव से बचाएं।


No comments