Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

दुर्घटना से बचाने पहल: सड़कों पर बढ़ाई चौकसी

भिलाई। मवेशी की वजह से सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने नगर पालिक निगम रिसाली ने सड़क पर चैकसी बढ़ा दी है। अलग-अलग मुख्य सड़कों पर ...

भिलाई। मवेशी की वजह से सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं को कम करने नगर पालिक निगम रिसाली ने सड़क पर चैकसी बढ़ा दी है। अलग-अलग मुख्य सड़कों पर नजर रखने अधिकारी कर्मचारियों को तैनात किया गया है। बुधवार को चले अभियान में अलग-अलग स्थानों से 6 दुधारू मवेशी को गोठान पहुंचाया गया।

आवारा और घुमंतु मवेशी से होने वाली परेशानी को कम करने आयुक्त मोनिका वर्मा ने जिम्मेदारी तय कर दी है। प्रभारी स्वच्छता निरीक्षक डीपीएस चैक रिसाली से बालाजी अपार्टमेंट तक और वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक जोहार चौक से शिवाजी चौक तक निगरानी रखेंगे।

वरिष्ठ स्वच्छता निरीक्षक शिवाजी चैक रिसाली से बीआरपी चौक तक और प्रभारी जनसंपर्क अधिकारी मैत्री गार्डन से उमरपोटी रोड पर मवेशी तो नहीं बैठी है इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। दो उप राजस्व निरीक्षक पंथी चौक से डीपीएस चौक और जोहार चौक से मैत्री विद्या निकेतन, राजस्व निरीक्षक डुण्डेरा सहाग्रेड 02 को जोरातराई, पुरैना के सड़कों और सहायक राजस्व अधिकारी पुरैना के सड़कों पर निगरानी करेंगे। आयुक्त ने जिम्मेदारी तय करते निर्देश दिए है कि लापरवाही होने पर प्रभारी अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। 

सड़कों पर मवेशी होने की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। बुधवार को चले अभियान में कुल 6 मवेशी को पकड़कर गोठान पहुंचाया गया। मवेशी को गोठान में रखने की व्यवस्था की गई है।

आयुक्त के निर्देश पर कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है। जहां नागरिक आवारा पशु होने की शिकायत कर सकते है। 9770977188 पर मिले शिकायत को तत्काल क्षेत्र प्रभारी के पास भेजा जाएगा।

No comments