Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

कलेक्टर ने गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी, सागौन बंगले में शिफ्ट होगा एसएसपी ऑफिस

रायपुर। राजधानी के कलेक्टर परिसर में अभी भी तीन दर्जन से ज्यादा विभाग ऐसे हैं जो अलग-अलग जगहों पर संचालित हो रहे हैं। इस वजह से लोगों को एक ...

रायपुर। राजधानी के कलेक्टर परिसर में अभी भी तीन दर्जन से ज्यादा विभाग ऐसे हैं जो अलग-अलग जगहों पर संचालित हो रहे हैं। इस वजह से लोगों को एक काम के लिए अलग-अलग जगहों पर स्थित विभागों में जाना पड़ता है। इस परेशानी को खत्म करने के लिए कलेक्टोरेट परिसर में नई कंपोजिट बिल्डिंग बनाई जा रही है। लेकिन इसमें अभी एसएसपी दफ्तर आड़े आ रहे हैं। इसे बिना तोड़े काम शुरू नहीं हो सकता है। इसे दूसरी जगह शिफ्ट करने रायपुर कलेक्टर ने गृह मंत्री को चिट्ठी लिखी है।

उन्होंने लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के परिजनों ने कटोरातालाब में स्थित सागौन बंगला खाली कर दिया है। बंगले की जमीन बड़ी है इसलिए इसमें आसानी से एसएसपी दफ्तर को शिफ्ट किया जा सकता है। बता दें कि इस बंगले में छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी व उनका परिवार करीब दो दशक तक यहां रहा। जिला प्रशासन के कई महत्वपूर्ण विभाग जैसे तहसील, महिला एवं बाल विकास, उद्योग केंद्र, मुख्य स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी, जिला मापतौल, खाद्य एवं औषधि नियंत्रक समेत कई विभाग ऐसे हैं जो कलेक्टोरेट परिसर के बाहर चल रहे हैं। नया भवन बनने के बाद सभी विभाग एक ही जगह एक ही भवन में संचालित होंगे।

No comments