Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

दलदल में फंसकर हाथी शावक की मौत, ट्रैकिंग टीम को मिला शव

धमतरी। धमतरी जिले के एक गांव में हाथी के शावक की जंगल के दलदल में फंसने से मौत हो गई है। जिले के नगरी सिहावा क्षेत्र के ग्राम चंदनबाहरा जंगल...


धमतरी। धमतरी जिले के एक गांव में हाथी के शावक की जंगल के दलदल में फंसने से मौत हो गई है। जिले के नगरी सिहावा क्षेत्र के ग्राम चंदनबाहरा जंगल के सांकरा वन परिक्षेत्र के जंगल में सिकासेर दल के हाथी के शावक की जंगल के दलदल में फंस जाने से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि सांकरा वन परिक्षेत्र के इलाके में 40 से 45 हाथियों का झुंड लगातार विचरण कर रहा है। मरने वाला नर शावक 4 से 6 महीने का बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सिकासेर दल के 40 से 45 हाथियों के झुंड को वन विभाग द्वारा मॉर्निंग में ट्रैक करते वक्त जंगल से दुर्गन्ध आने लगी। वन विभाग की टीम ने आसपास तलाशी ली तो कुछ दूर ही नर शावक का शव मिला। वनमंडला अधिकारी ने 2 दिन पहले हाथी के बच्चों की मौत होने की बात कही. कृष्णा जाधव ने यह भी बताया कि वन विभाग को उस वक्त सूचना मिली। जिस वक्त जंगल में हाथियों का झुंड मौजूद था। वहां तक वन विभाग की टीम नहीं पहुंच पाई थी।

जब हाथियों का दल जंगल में आगे की और बढ़ा तब वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और हाथी के शावक का पोस्टमार्टम करवाने के बाद नियम अनुसार गड्ढा खोदकर शावक को दफनाया दिया गया। वहीं 40 से 45 हाथियों का झुंड कई दिनों से आसपास के जंगलों में विचरण कर रहा है। वर्तमान में यह दल दो हिस्सों में बंट गया है। वन विभाग लगातार हाथियों की निगरानी कर रहा है।

No comments