Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

अबुझमाड़ में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़, पांच नक्सलियों के शव बरामद

नारायणपुर। अबुझमाड़ में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर नक्सलियों पर बड़ा हमला बोला है जिसमें अब तक पांच वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुए है। न...

नारायणपुर। अबुझमाड़ में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर नक्सलियों पर बड़ा हमला बोला है जिसमें अब तक पांच वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुए है। नारायणपुर के एसपी प्रभात कुमार ने इसकी पुष्टि की है। रात होने की वजह से जवान पर इलाके की सर्चिंग नहीं कर पाए है। सुबह फिर अभियान शुरू होगा तब मृत नक्सलियों की संख्या बढ़ने अनुमान है। समाचार लिखे जाने तक फोर्स जंगल में ही कैंप किए हुए है।

एसपी ने बताया कि अबुझमाड़ में महाराष्ट्र के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों के उपस्थिति की सूचना पर 5 जिलों की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन लॉच किया था। पुलिस के मुताबिक इस ऑपरेशन में दर्जनभर से अधिक नक्सली मारे गए है लेकिन आज शाम तक जवानों घटना स्थल से 5 वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए है। फोर्स पूरी तरह से सुरक्षित है। पुलिस का यह भी दावा है कि बड़ी संख्या में नक्सलियों को गोली भी लगी है। रात होने के कारण से फोर्स ने जंगल में सर्चिंग अभियान रोक दिया है सुबह फिर से इलाके में फोर्स का ऑपरेशन चलाया जाएगा। नक्सलियों के ठिकाने से फोर्स ने बड़ी संख्या में विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया है।

इस ऑपरेशन में 5 जिलों से 1 हजार से अधिक जवान अलग-अलग टुकड़ियों में 30 जून को सर्चिंग के लिए रवाना हुए थे। इसमे कोंडागांव, दंतेवाड़ा,जगदलपुर, कांकेर, नारायणपुर से डीआरजी, बस्तर फाइटर, बीएसएफ, आईटीबीपी 53वी वाहिनी जवान शामिल है। इससे सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम सर्चिंग करते हुए मंगलवार की सुबह अबुझमाड़ के घमंडी पहुचने पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इससे जवानों ने जवाबी कार्रवाई की है। इसमे नक्सली और जवानों के बीच 2 दिन से रुक-रुक फायरिंग हो रही है। यह इलाका धुर नक्सल प्रभावित है।


No comments