Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

जिले के शैक्षणिक संस्थाओं में दिलाई गई साक्षरता की शपथ

बीजापुर। कलेक्टर व अध्यक्ष कार्यकारिणी जिला साक्षरता मिशन अनुराग पाण्डेय के निर्देशन में जिले के शैक्षणिक संस्थाओं में साक्षरता मिशन का शपथ ...

बीजापुर। कलेक्टर व अध्यक्ष कार्यकारिणी जिला साक्षरता मिशन अनुराग पाण्डेय के निर्देशन में जिले के शैक्षणिक संस्थाओं में साक्षरता मिशन का शपथ दिलाया गया है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के 4 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 22 से 28 जुलाई 2024 तक राष्ट्रव्यापी शिक्षण सप्ताह के आयोजन संचालक, सदस्य एवं सचिव राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण रायपुर के निर्देशन पर जिले में किया गया। 

उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यक्रम के अंतर्गत 15 वर्ष से अधिक उम्र के असाक्षर वर्ग को साक्षर किया जाना है। संबंधितों द्वारा साक्षरता का शपथ ली गई जिसमें साक्षरता कार्यक्रम में जुड़कर शिक्षा की ओर अपना पहला कदम बढ़ाकर पूर्ण साक्षर बनाना है, शिक्षा मेरे जीवन में अत्यंत महत्वपूर्ण होगी, मै स्वयं शिक्षित हो कर अपनी भागीदारी को समझते हुए अपने साथियों को भी साक्षर बनने के लिए प्रेरित करूंगा। जिले में स्वामी आत्मानंद अग्रेजी माध्यम स्कूल बीजापुर, कन्या शिक्षा परिसर बीजापुर, कस्तुरबा गांधी बालिका विद्यालय बीजापुर सहित जिले के चारों विकासखण्डों के शैक्षणिक संस्थाओं में साक्षरता का शपथ दिलाया गया।


No comments