Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

पीएम आवास योजना : कलेक्टर ने दिए सात दिन में आवास पूर्ण करने के निर्देश, वर्ना होगी सख्त कार्यवाही’

कोरिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बैकुंठपुर जनपद पंचायत में स्वीकृत आवासों का 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन 1463 आवास अभी भी ...

कोरिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बैकुंठपुर जनपद पंचायत में स्वीकृत आवासों का 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन 1463 आवास अभी भी अधूरे हैं। इस स्थिति को देखते हुए कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने हाल ही में हुई समय-सीमा बैठक में आवास योजना की समीक्षा की और अपूर्ण आवासों को जल्द से जल्द पूरा करने के सख्त निर्देश दिए।

कलेक्टर के निर्देशों के परिपालन में, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) दीपिका नेताम ने 18 जुलाई को 19 हितग्राहियों को नोटिस जारी किया है। इन हितग्राहियों को सात दिनों के भीतर अपने आवास पूरे करने के लिए कहा गया है। साथ ही, आगामी पेशी में आवास की पूर्णता का फोटोग्राफ प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि यदि निर्धारित समय सीमा के भीतर आवास पूरे नहीं किए जाते हैं, तो संबंधित हितग्राहियों के खिलाफ कुर्की कर वसूली और अपराध पंजीबद्ध करने की कार्यवाही की जाएगी। इस सख्त चेतावनी के माध्यम से प्रशासन यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहा है कि सभी स्वीकृत आवास यथाशीघ्र पूर्ण हों और पात्र लाभार्थियों को उनका लाभ मिल सके।

हितग्राहियों से अपील की गई है कि वे इस निर्देश का पालन करें और समय पर अपने आवासों का निर्माण पूरा करें, ताकि किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई से बचा जा सके। प्रशासन ने यह भी आश्वासन दिया है कि वे हर संभव सहायता प्रदान करेंगे ताकि हितग्राही अपने आवास निर्माण कार्य समय पर पूरा कर सकें।


No comments