Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत कार्यशाला का किया गया आयोजन

राजनांदगांव। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ओडीएफ प्लस मॉडल के क्रियान्वयन के संबंध में आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में संबंधित विभाग के अधिकारिय...


राजनांदगांव। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ओडीएफ प्लस मॉडल के क्रियान्वयन के संबंध में आज जिला पंचायत के सभाकक्ष में संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। सीईओ जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह ने सभी विभागों को समन्वय से कार्य करते हुए स्कूल स्तर पर बच्चों को इको क्लब एवं स्वच्छता क्लब बनाये जाने और प्रत्येक स्कूल में एक नोडल स्वच्छता शिक्षक का दायित्व देने शिक्षा विभाग को निर्देशित किया।

इसके साथ ही सभी विभागों को आपसी समन्वयक से कार्य करने के लिए कहा गया। कार्यशाला में जिला समन्वयक वाटरएड राजु राठौर द्वारा स्कूल वॉश प्रबंधन के बारे में विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया। जिला समन्वयक, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) द्वारा ओडीएफ प्लस मॉडल के क्रियान्वयन के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। बैठक में शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, राजस्व विभाग के जिला एवं ब्लॉक स्तर के अधिकारी, सभी जनपद पंचायत के सीईओ, विकास विस्तार अधिकारी, विकासखंड परियोजना प्रबंधक एनआरएलएम, खंड एवं संकुल समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन उपस्थित थे।



No comments