Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

रामलला दर्शन के लिए 850 तीर्थयात्री के साथ दुर्ग से चौथी स्पेशल ट्रेन से हुई रवाना

दुर्ग । छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी रामलला दर्शन योजना के तहत आज दुर्ग संभाग और बस्तर संभाग के 850 श्रद्धालुजन दुर्ग से स्पेशल ट्रेन में...

दुर्ग । छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वाकांक्षी रामलला दर्शन योजना के तहत आज दुर्ग संभाग और बस्तर संभाग के 850 श्रद्धालुजन दुर्ग से स्पेशल ट्रेन में अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए। दुर्ग रेल्वे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 1 से इस स्पेशल ट्रेन को दोपहर 12.15 बजे प्रदेश के उपमुख्यमंत्री द्वय अरूण साव एवं विजय शर्मा, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री केदार कश्यप और विधायक सर्व डोमनलाल कोरसेवाड़ा, ललित चंद्राकर, गजेन्द्र यादव व रिकेश सेन ने हरी झण्डी दिखाकर गंतव्य के लिए रवाना किया। तीर्थयात्रा में शामिल श्रद्धालुजन काफी उत्साहित थे। प्लेटफार्म नं. 1 पर राम-लक्ष्मण एवं हनुमान की झांकी और पंथी नृतक दलों की करतल ध्वनि के साथ छत्तीसगढ़ के भाचा राम, जय सियाराम-जय सियाराम की ध्वनि गुंजायमान हो रही थी।

दुर्ग संभाग के आयुक्त सत्यनारायण राठौर, आईजी आर.जी. गर्ग, कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी, एसपी जितेन्द्र शुक्ला, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के उप महाप्रबंधक संदीप ठाकुर एवं अन्य अधिकारी, इंडियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कार्पोरेशन के अधिकारी-कर्मचारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में नगरवासी मौजूद थे। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है। आप सभी रामलला के दर्शन हेतु अयोध्या धाम जा रहे है। सभी श्रद्धालुगण छत्तीसगढ़ के विकास के लिए भगवान से आशीर्वाद लेकर आएंगे।

उन्होेंने तीर्थयात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और गारंटी को छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव सरकार सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के ध्येय वाक्य के साथ पूरी करने जा रही है। उपमुख्यमंत्री तथा दुर्ग जिले के प्रभारी मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या धाम में रामलला का मंदिर बना है। उन्होंने कहा कि यह बड़ी विडंबना है कि विदेशों में मंदिर बन गए लेकिन भारत देश में इसको बनने में 500 वर्ष लग गए।

केंद्र सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति से यह कार्य हुआ है। प्रभारी मंत्री शर्मा ने कहा सरकार ने जो कहा वह पूरा किया है। 13 लाख किसानों को धान बोनस का 37167 करोड़ रूपए का भुगतान, 68 लाख गरीब परिवारों को आगामी 5 वर्षों तक निःशुल्क राशन, पीएससी परीक्षा में अनियमितता की शिकायतों की सीबीआई जांच, युवाओं को शासकीय भर्तियों में आयु सीमा में छूट, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख घरों का निर्माण, प्रदेश सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति का परिचायक है।

उन्होंने तीर्थयात्रियों को सफल यात्रा एवं सकुशल वापसी के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री केदार कश्यप ने तीर्थयात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान के पद चरण छत्तीसगढ़ के वनों में भी पड़े है। उन्होंने अपने वनवास का लंबा समय वनों में बिताया है। इसी कारण भगवान के प्रति वनवासियों में अगाध श्रद्धा भाव है। इससे पूर्व अतिथियों ने तीर्थयात्रियों से मुलाकात कर उनके कुशल क्षेम पूंछे तथा स्पेशल ट्रेन के डिब्बे में रिबन काटकर यात्रा का शुभारंभ किये और ट्रेन को हरी झण्डी दिखाई।

No comments