Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

मौसम ने बदला मिजाज, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

  रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में करवट बदली हैं। जिसके चलते राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के मौसम में आज बदलाव हो सकते हैं...

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में करवट बदली हैं। जिसके चलते राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के मौसम में आज बदलाव हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि देशभार में अब प्री मानसून की एंट्री हो चुकी हैं. जिसके असर से छत्तीसगढ़ में भी जल्द ही मानसून की एंट्री देखने को मिलेगी। साथ ही लोगों की गर्मी से भी राहत मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में इस दौरान बारिश के सन्दर्भ में येलो अलर्ट जारी कर दिया है।  मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि, छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री 13 से 15 जून के बीच में होगी। वहीं मानसून 31 मई तक लगभग केरल पहुंच जाएगी। जिससे यह अनुमान लगाया जा रहा हैं, 5 जून तक यहाँ पर प्री मानसून की एंट्री की संभावनाएं जताई जा रही है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, बलरामपुर साथ ही जशपुर, कोरिया, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा और सूरजपुर जिले में इन दिनों मौसम में बदलाव होंगे। जानकारी के मुताबिक इन जिलों में विभाग ने भारी बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं.बता दें कि प्रदेश में तापमान को लेकर पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखने को मिली रही हैं. हालंकि अभी तक लोगों को गर्मी से किसी प्रकार की राहत नहीं मिली है। ऐसे में आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के कुछ जिलों बारिश होगी, जिससे गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत की सांस आएगी।

No comments