Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

ग्रीन वैली में पहुंचे विधायक रिकेश सेन

  भिलाई। जुनवानी स्थित चौहान ग्रीन वैली में पानी पर बवाल मचने के बाद स्थानीय विधायक रिकेश सेन रविवार को लोगों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्ह...

 

भिलाई। जुनवानी स्थित चौहान ग्रीन वैली में पानी पर बवाल मचने के बाद स्थानीय विधायक रिकेश सेन रविवार को लोगों से मिलने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों से बात की और पानी की समस्या का समाधान कैसे हो सकता है इसकी विस्तृत जानकारी दी। सोसायटी के लोगों ने विधायक रिकेश के सामने अपनी समस्या रखी और जल्द समाधान किए जाने की मांग की। इस दौरान रिकेश सेन ने निगम की पाइपलाइन से सोसायटी में पानी सप्लाई का आश्वासन दिया। बता दें एक शनिवार को चौहान ग्रीन वैली में रहने वाले सैकड़ों लोगों ने पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया था। लोगों ने सोसायटी प्रबंधन के खिलाफ हल्ला बोला और मटकी फोड़कर प्रदर्शन किया। लोगों का कहना था कि बीते डेढ़ माह से यहां लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। सोसायटी में मेंटेनेंस के नाम पर हर माह 900 से 1000 रुपए लिए जाने के बाद भी पानी की व्यवस्था नहीं है। लोगों ने घरों से बाहर निकलकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कई घंटों तक सोसायटी में हंगामा होता रहा। विधायक ने कहा सभी को मिलेगा पानी लोगों के प्रदर्शन के बाद विधायक रिकेश सेन इस समस्या को संज्ञान में लिया और रविवार को लोगों के बीच पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि सोसायटी में मौजूद सभी घरों को पानी मिलेगा।

भिलाई की पाइपलाइन से यहां पानी सप्लाई की जाएगी। सोसायटी में रहने वाले वे सभी जो भिलाई निगम के दायरे में आते हैं और वे सालाना टैक्स पटा रहे हैं वे 6000 रुपए के साथ विधिवत आवेदन कर नल कनेक्शन ले सकते हैं। इसका हर माह 250 से 300 रुपए औसतन बिल आता है जो कि सभी अफोर्ड कर सकते हैं। विधायक रिकेश सेन ने यह भी कहा कि सोसायटी वाले सभी लोग प्रक्रिया शुरू कर दें तो एक साल के भीतर लोगों को नल कनेक्शन मिल जाएंगे। चौहान ग्रीनवेली में कालोनी प्रबंधन करता है जलापूर्ति : जोन आयुक्त चौहान ग्रीनवेली जुनवानी कालोनाइजर द्वारा विकसित कालोनी है जहाँ जल आपूर्ति कालोनी प्रबंधन द्वारा किया जाता है । कालोनाइजर द्वारा ग्रीनवेली में निगम से पेयजल आपूर्ति के लिए कनेक्शन नही लिया गया है। भिलाई निगम जोन आयुक्त जोन 1 नेहरूनगर ने जानकारी देते हुए बताया कि चौहान ग्रीनवेली कालोनी जुनवानी में कालोनाइजर चौहान हाऊसिंग प्रा.लिमिटेड द्वारा मकान का निर्माण कर रहवासियों को विक्रय किया गया है।

वर्तमान में उक्त कालोनी नगर पालिक निगम भिलाई को हस्तांतरित नही हुआ है। कालोनी में रहने वाले नागरिकों को मूलभूत सुविधा पानी,बिजली, साफ-सफाई, सडक,सिवरेज की सुविधा उपलब्ध कराना कालोनाइजर की पूर्ण जिम्मेदारी है। कालोनाइजर द्वारा वर्तमान में चौहान ग्रीनवेली में पेय जल आपूर्ति हेतु नल संयोजन नगर निगम से नही लिया गया है। कालोनाइजर द्वारा कालोनी के मकानो में सम्पवेल के पानी को पावर पम्प से सप्लाई किया जाता है। कालोनाइजर के माँग पर निगम द्वारा शुल्क लेकर टेंकर से कालोनी में जल प्रदाय किया जाता है। चौहान ग्रीनवेली कालोनी में पेयजल संकट की जानकारी निगम के अधिकारियों के संज्ञान में आने पर मौका निरीक्षण किया गया और मौके पर देखा कि कालोनी में जलापूर्ति की व्यवस्था बाधित पाई गई नागरिकों की मूलभूत सुविधा को ध्यान में रख कर निगम प्रशासन द्वारा तत्काल कालोनी में टेंकर के माध्यम से पेयजल आपूर्ति की गई।

No comments