Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

नहीं हो रहा गांव का विकास, ग्रामीणों ने की स्वतंत्र पंचायत बनाने की मांग...

बिलाईगढ़ । पंचायत के आश्रित ग्रामों में विकास नहीं होने के चलते मंगलवार को ग्रामीण आक्रोश होकर जनपद कार्यालय सहित अनुविभागीय अधिकारी बिलाईगढ़ ...

बिलाईगढ़ । पंचायत के आश्रित ग्रामों में विकास नहीं होने के चलते मंगलवार को ग्रामीण आक्रोश होकर जनपद कार्यालय सहित अनुविभागीय अधिकारी बिलाईगढ़ को एक लिखित आवेदन पेश कर स्वतंत्र पंचायत बनाने की माँग की है।

दरसल ग्राम पंचायत चिकनीडीह के आश्रित ग्राम करमंदि व सरमंदि के सैकड़ों ग्रामीण जनपद कार्यालय बिलाईगढ़ व अनुविभागीय अधिकारी को एक आवेदन देकर दोनों आश्रित ग्रामों को जोड़कर स्वतंत्र पंचायत बनाने की माँग की है। ग्रामीणों का आरोप है कि पिछले कई वर्षों से उनके गांव का विकास नहीं हो रहा हैं।  पंचायत में कई सरपँच बने किंतु किसी ने सरमंदि के गली में सिसिरोड बनाने नहीं सोचा.. न...ही.. यहाँ का कोई विकास कराया गया। साथ ही यहाँ के लोंगों को सही तरीके से काम-काज भी नहीं मिल पा रहा है। यही वजह है कि ग्रामीण आज स्वतंत्र पंचायत की मांग कर रहें हैं।

ग्रामीणों ने मीडिया को आगे बताया कि करमंदि व सरमंदि दोनों की जनसँख्या 1200 सौ से भी अधिक है, इसीलिए अब  चिकनीडीह से पृथक कर अलग पंचायत बनाया जाए।  हालांकि ग्रामीण ए भी कह रहा है कि उन्हें परिसीमन के समय नियमानुसार जाँच कर स्वतंत्र पंचायत बनाने का आश्वासन जरूर  दिया गया है।

फिलहाल अब देखना होगा कि इन ग्रामीणों की माँग को शासन-प्रशासन कैसे देखता है? क्या.. इन गांवों का विकास हो उस लिहाज से ग्रामीणों की मांग पूरी होगी.. ये तो वक्त ही बताएगा।


No comments