Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Pages

बड़ी ख़बर

latest

शराब बेची या खरीदी तो होगा 51 हजार का जुर्माना, गांव वालों ने बनाए गाली देने के लिए भी नियम, आखिर गांव वालों ने ऐसा क्यों किया?

  छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही सरकार ने शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन अब तक प्रदेश में शराबबंदी को लेकर विपक्ष सवाल लगातार उठा र...

 


छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही सरकार ने शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन अब तक प्रदेश में शराबबंदी को लेकर विपक्ष सवाल लगातार उठा रहा है। अब ऐसे में शराबबंदी को लेकर प्रदेश की जनता ने खुद कुछ नियम और कायदे बना दिए है। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में एक गांव है जिसका नाम घुमका हैं।

यहां शराब बेचने या खरीदी करने पर जुर्माना लगाया जाता है। सिर्फ शराब ही नहीं बल्कि इस गांव में गाली देने पर भी जुर्माना है। अब ऐसे में सवाल यह भी उठता है कि शहर में लोग गली और चौक में ही शराब पी लेते है और यहां इतनी पुलिस होने के बावजूद लोग पकड़ में नहीं आते, फिर इन गांव वालों को कैसे पता चलेगा। यहां हाईटेक तरीके से गांव के लोगों की निगरानी की जाएगी। चलिए आपको समझाते है की इस गांव में क्या नया नियम है?

कौन सा गांव और आखिर ऐसा क्यों?

जिस गांव की बात हम कर रहे है उसका नाम घुमका हैं। इस गांव की आबादी 3 हजार के करीब है। बताया जा रहा है कि इस गांव के लोग शराब की खरीदी बिक्री, अवैध तस्करी जैसी समस्याओं से झूझ रहे हैं। इसी के चलते गांव के कुछ लोगों को पुलिस ने अरेस्ट भी किया और कुछ को जेल भी भेजा जा चूका है। प्रदेश में शराब के नशे में महिलाओं से छेड़छाड़ कोई नई बात नहीं है। वैसा ही ठीक मामला इस गांव में भी लगातार बढ़ता जा रहा था।

किसने बनाए ये नियम?

मिली जानकरी के अनुसार गुरुवार को एक बैठक कर कुछ जरूरी फैसले लिए हैं। जो की चर्चा का विषय बन गया है। इस बैठक में पूरे गांव के लोगों को बुलाया गया था। जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं थीं। बैठक में ये फैसला लिया गया कि यदि गांव का कोई शख्स शराब बेचते या खरीदते पाया गया तो उससे 51 हजार रुपए जुर्माना वसूला जाएगा।

No comments